एक लड़के ने सिर्फ एक दिन में समुद्र तट पर से कचरे के 35 बैग इकट्ठा किए , ओर फिर जो किया , आप देख कर हैरान रह जाएँगे

पिछले अप्रैल में, रैम प्रायद्वीप समुद्र तट रक्षक टीम के रॉब अर्नोल्ड आमतौर पर सुंदर ट्रेवलेंटल समुद्र तट, ब्रिटेन पर एक नियमित टहलने के लिए चले, लेकिन शांत दृश्यों के बजाय, उन्होंने पूरे शोरलाइन को कवर करने वाले माइक्रोप्रैस्टिक्स का एक कंबल पाया।

रोब ने कॉर्नवॉल लाइव से कहा, "मैं इसे काफी समय से इस्तेमाल करता हूं क्योंकि मैं इसे चार सालों से कर रहा हूं, लेकिन जिस तरह से यह इस समय था वह मुझे एक सदमा था, यह बेहद निराशजनक था" "मुझे सचमुच लगा कि यह बहुत दूर चला गया था और इसे साफ करने में बहुत देर हो सकती है, लेकिन मैंने सोचा कि हम भी कोशिश कर सकते हैं। यह समुद्र की तरह था, और मुझे लगा कि यह साफ करना हमारा कर्तव्य है। "

तो रोब ने सफाई शुरू कर दी, और स्थानीय स्वयंसेवकों की सहायता से उसने लगभग 35 बैग कचरे को ढकने में कामयाब रहे, जिसमें से उन्हें प्लास्टिक के खिलौना सैनिकों की एक बटालियन, लेगो डाइविंग टैंक और फ्लिपर्स का संग्रह मिला, और बहुत से अधिक यादृच्छिक कलाकृतियों, जिनमें से अधिकांश प्लास्टिक से बने होते हैं

लेकिन जब रॉब समुद्र तट से सभी चीजों को उठाते हुए किया जाता है, तो यह केवल वहां खत्म नहीं होता है। हमारे समुद्र को और अधिक दिखाई देने की समस्या को दूर करने के लिए, वह कचरे को बदल देता है जिसे वह कला के रूप में देखते है जिसे अब आप लिस्केर्ड संग्रहालय में एक प्रदर्शनी में देख सकते हैं। यह प्लास्टिक आयु प्रदर्शनी का एक हिस्सा है, जिसमें समुद्र के लॉगो लॉस के ट्रेसी विलियम्स के योगदान, समुद्र तट पर स्मार्टली लिड्स पर मिशेल कॉस्टेलो और ट्रेवेन्टल बीच ट्रेज़र्स, ट्रिंकेट और कचरा के लुईस सले के योगदान शामिल हैं।


यह है, जो रॉब अर्नोल्ड ने क्या किया, जब वह वास्तव में सुंदर ट्रेंग्टेटल समुद्र तट पर घूमने जाता है

माइक्रोपप्लास्टिक्स का एक झंडा जो कि SHORELINE को कवर करना है

रोब और स्वयंसेवकों की एक ग्रुप ने सफाई शुरू की

और एक दिन में वे तख्तापलट के 35 बजे घोटाले का प्रबंधन करते थे

“मैं इसके लिए प्रयोग किया गया था क्योंकि मैं इसे चार सालों तक कर रहा था, लेकिन जिस तरह से यह समय था मुझे यह झटका था, यह उतना ही था”

ट्रैश में, रॉब ने स्टॉफ के सभी प्रकार के बारे में पाया, जो प्लास्टिक के सबसे अधिक था

खिलौना सैनिकों का एक बटालियन जैसा

और लेगो डाइविंग फ्लिपर्स की संकलन

सभी जो रॉब के हाथों में एक नई जिंदगी प्राप्त करते हैं, जो भी एक स्थानीय कलाकार हैं

जिन्होने समुद्र तटों पर पे पाए जाने वाले कचरे को कलात्मक कलाकृतियों में परिवर्तित किया

जो अब लिस्कार्ड म्यूजियम में प्लास्टिक आयु के एक्सपोजिशन में दिख रहे हैं










Comments

Popular posts from this blog

राष्ट्रीय संभोग दिवस कब मनाया जाता है? और सेक्स के क्लाइमैक्स से जुड़ी पाँच बातें जो शायद आपको ना पता हो

बुलेट ब्रस से 1940 और 1950 के दशक में सभी क्रोधित थे, और ये 10+ फोटो आपकी आंखे खुली की खुली रख देंगी

4 सेक्स मुद्राएँ जो तेज़ी(जल्दी) से सेक्स क्लाइमेक्स में मदद करती हैं