शादी के 65 साल मनाते हुए यह युगल सबसे सुंदर चीज है जिसे मैंने कभी पकड़ा है


रुबी और हैरोल्ड की शूटिंग के लिए मैं उनकी 60 वीं शादी की सालगिरह के लिए भेंट की थी। पांच साल बाद, मैं 65 साल के अपने प्यार के दस्तावेज के लिए फिर से भेंट किया गया था हेरोल्ड उसी प्रकार है जो मुझे याद है। चुटकुले काटने और हमेशा मुस्कुराते हुए अफसोस की बात है, रूबी की मनोभ्रंश बिगड़ गई है। उसने मुझे याद नहीं किया था या आखिरी बार जब हमने एक साथ तस्वीर ली थी। जब उसने मुझे दरवाजे पर बधाई दी, उसने मुझे एक तंग आलिंगन में लपेट लिया ... जैसे तुम परिवार को गले लगाओगे जो आपने लंबे समय में नहीं देखा था। मैंने उससे कहा कि मैं उसे देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं और उसने कहा, 'ठीक है, मेरी इच्छा है कि मैं क्यों जानती हूं!' लेकिन वाह, उसका व्यक्तित्व हमेशा की तरह ही था!
यह जानकर इतनी दुखी है कि वह मुझे याद नहीं करेगा या हमारे साथ मिलकर बहुत अच्छा वक्त नहीं होगा। लेकिन वह चित्रों को देखने में मजा आएगा और इसी कारण फोटोग्राफर का काम इतना महत्वपूर्ण है। उम्र के इस दिन, यह उनके जैसे एक लंबे समय से स्थायी प्यार को देखने के लिए दुर्लभ है। लेकिन मेरा मानना है कि इसे जश्न मनाया जाना चाहिए, दस्तावेज, पोषित, याद रखना चाहिए और इसके लिए प्रयास करना चाहिए।









Comments

Popular posts from this blog

4 सेक्स मुद्राएँ जो तेज़ी(जल्दी) से सेक्स क्लाइमेक्स में मदद करती हैं

राष्ट्रीय संभोग दिवस कब मनाया जाता है? और सेक्स के क्लाइमैक्स से जुड़ी पाँच बातें जो शायद आपको ना पता हो

बुलेट ब्रस से 1940 और 1950 के दशक में सभी क्रोधित थे, और ये 10+ फोटो आपकी आंखे खुली की खुली रख देंगी